कार्यात्मक व्यायाम और भी खेल

कार्यात्मक व्यायाम और भी खेलभी पक्षपातपूर्ण प्रशिक्षण कर सकते हैं समय की एक लंबी अवधि अगर बने रहे करने के लिए अधीन किया जा करने के लिए विभिन्न खेल चोटों. विशेष रूप से तनाव चोट का खतरा बढ़ जाता है, तो कसरत कार्यक्रम के होते हैं, भी इसी तरह की प्रथाओं. प्रशिक्षण कार्यक्रम में गया था पूरी तरह से मतभेद अलग विशेषताओं के साथ विकसित करने उत्तरोत्तर. शारीरिक विशेषताओं की उन्नति इसके अलावा विविध व्यायाम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है प्रेरणा और भावनात्मक अच्छी तरह से किया जा रहा करने के संबंध में.

  • क्या बहुमुखी प्रतिभा है? व्यायाम अनुकूलन क्षमता का पता चलता है की तुलना में अधिक का चयन कौशल, व्यायाम या खेल के विभिन्न प्रकार के कट्टरपंथियों. एक प्रकार प्रदान कर सकते हैं एक अलग इकाई है, प्रशिक्षण की आपूर्ति की डिजाइन में और भी निष्पादन पर विचार का पालन करने के लिए चीजें. पर्याप्त है । बहुमुखी प्रतिभा के आधार पर पर्याप्त साप्ताहिक शारीरिक गतिविधि की डिग्री.
  • 15 साल से अधिक के लक्ष्य-उन्मुख पेशेवर एथलीटों के दौरान एक सप्ताह गतिविधि होना चाहिए निर्मित में अनेक प्रकार के लिए कम से कम 20 बजे. एक बार एक हफ्ते व्यायाम की राशि शामिल हो सकते हैं सभी seuraavis आप. मुख्य प्रकार के निर्देशित अभ्यास स्वतंत्र workouts में प्रतियोगिताओं और वीडियो गेम्स. विभिन्न अन्य खेल गतिविधियों, कार्यों सचमुच सक्रिय खेलने के स्कूल – के रूप में अच्छी तरह के रूप में लघुकरण के लिए गति के लिए इसके अलावा में करने के लिए लाभ के आंदोलन.
  • सभी वर्ष दौर. प्रशिक्षण वर्ष दौर है कसरत की एक पर्याप्त राशि के साथ-साथ अनुकूलन क्षमता के किनारे चट्टानों. वर्ष के दौरान नया है का तात्पर्य शारीरिक विशेषताओं के विकास और रखरखाव वित्त वर्ष के दौरान.

अंग प्रणाली को ध्यान में रखते

विविधता प्रशिक्षण के लिए और भी खेल/ प्रतियोगिता नहीं कर रहे हैं लगभग सभी के लिए पर्याप्त भौतिक सुविधाओं की उन्नति के रूप में अच्छी तरह से रखरखाव के रूप में है, इसलिए वे अभ्यास किया जाना चाहिए लगातार साल भर में. मतभेद शारीरिक प्रशिक्षण से मिलकर चाहिए, एक बार एक सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम के रूप में एक अलग व्यायाम या प्रकार के प्रशिक्षण संयुक्त । विस्तृत प्रशिक्षण कार्यक्रम पर ध्यान दिया जाता है शरीर के विभिन्न अंग प्रणालियों का बोझ. शरीर प्रणाली हो सकता है मोटे तौर पर अलग हो सही में तीन भागों में है: श्वसन के रूप में अच्छी तरह के रूप में रक्त परिसंचरण प्रणाली के रूप में अच्छी तरह के रूप में चयापचय दर में.– टन प्रेषित कर रहे हैं करने के लिए एरोबिक और anaerobic चयापचय प्रशिक्षण (उदाहरण के लिए । की एक श्रृंखला चल रहा है और समय में).अंग प्रणाली को ध्यान में रखते

Musculoskeletal (यानी हड्डी, मांसपेशियों, tendons)– लोड किया जाएगा क्रूरता, मांसपेशियों की फिटनेस, लचीलाता, और iikkuvuus लगे हुए हैं उल्ला. तंत्रिका प्रणाली.– शरीर नियंत्रण, संतुलन, क्षमता, प्रौद्योगिकी, कौशल और गति प्रशिक्षण. शरीर के हिस्से में सही खाते का शरीर के अंग प्रणालियों के साथ साथ व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में सोचता है शरीर के विभिन्न भागों में एक समान भार की. लचीला प्रशिक्षण कार्यक्रम रखती है उचित प्रतिशत के मुख्य धड़, शीर्ष धड़, कम हाथ या पैर के रूप में अच्छी तरह के रूप में ऊपरी अंगों के व्यायाम । अभ्यास की जरूरत है तैयार करने के लिए सबसे पहले आप की जरूरत है जानने के लिए, आंदोलन के बुनियादी कौशल है. यह है के बाद संभव है कि मजदूरी करने के लिए खेल के बुनियादी कौशल है. बाहर खोजने के क्रम पिछले के आगे किस्मों की क्षमता है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here